Wednesday, 19 November 2014

Ma Jivan Shaifaly

Ma Jivan Shaifaly

आप यकीन करेंगे? कि जो व्यक्ति मेरे साये में आ जाता है उसका कभी बुरा नहीं होता। मैं मज़ाक में लोगों से कह देती हूँ, 'अब तुम मेरे Aura में हो, तुम्हारा कुछ बुरा नहीं होगा।' इसे मेरी गर्वोक्ति न समझें। मुझे मानो कोई वरदान प्राप्त है. मैं बड़े से बड़ा फैसला क्षण में कर लेती हूँ और मेरे फैसले हमेशा सही होते हैं. मैं चाहने से बहुत कुछ कर पाती हूँ. इसका अभिप्राय यह नहीं कि मेरा कभी कोई नुकसान नहीं हुआ या मुझे जीवन में कभी मात नहीं मिली। आखिर हूँ तो इंसान ही, बस भगवान की गुड बुक्स में हूँ. भगवान से कुछ कह दूँ और वह न करे, ऐसा हो ही नहीं सकता। जब मैं कोई निर्णय लेती हूँ तो एकदम सोचती हूँ, 'अब यह मैंने भगवान के कानों में डाल दिया है, मेरा यह काम हो जाएगा।' हाँ, जो व्यक्ति मेरे साथ धोखाधड़ी करता है, उसका कभी भला नहीं होता हालाँकि मैं उसे कभी बद्दुआ नहीं देती, क्योंकि बुरा सोच कर मैं पाप इकट्ठे नहीं करती, पर मुझे पता होता है कि फलाँ व्यक्ति ने मेरे साथ बुरा किया है, अब वह गया काम से, अब वह प्रभु के कहर से बच नहीं सकता। यकीन करना है तो कीजिए, नहीं करना, तो मत कीजिए।

Ma Jivan Shaifaly मेरा यकीन करेंगी, क्योंकि वे भी इसी तरह की आध्यात्मिक क्रान्ति के दौर से गुज़री हैं. उनके पेज 'नायिका' में इस बात के संकेत मिल जाएँगे। कई मित्रों से हमारी ह्रदय-तंत्री बिना देखे, बिना जाने मिल जाती है. मुझे पेज 'नायिका' पढ़ने के बाद लगा था, Oh, she is a deep thinker. And when I saw her pretty face on facebook, मोहे ना नारि नारि के रूपा को गलत ठहराते हुए a Godly vibration came to me. I've a strong feeling that whosoever we are meeting and feel close to, they are our last birth cannections. कुछ व्यक्तियों के साथ आपको आध्यात्मिक स्पर्श का अहसास होता है. मुझे शेफाली की ज़िन्दगी के बारे में कुछ नहीं पता. कभी ख़ास बात भी नहीं हुई. उनकी पोस्ट से ही उनके विचारों का पता चला. उनके पास कुछ जादू के अहसास हैं, मेरे पास चमत्कार के. यानि मैं जिसे चमत्कार कहती हूँ, वे उसे जादू कहती हैं.


No comments:

Post a Comment